लॉकडाउन में बिहार पुलिस हुई मालामाल, वसूला 20 करोड़ से ज्यादा जुर्माना

लॉकडाउन में बिहार पुलिस हुई मालामाल, वसूला 20 करोड़ से ज्यादा जुर्माना

Patna: लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है. मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान नियमों की अनदेखी कर वाहन चलाने वालों से 20 करोड़ से ज्यादा जुर्माना वसूला गया है. वहीं 84 हजार से ज्यादा गाड़ियां जब्त की गईं. लॉकडाउन के उल्लंघन से जुड़े मामलों की संख्या जहां साढ़े 22 सौ को पार कर गई है. वहीं 24 सौ से ज्यादा व्यक्तियों को इसके उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में लॉकडाउन के उल्लंघन से जुड़े 6 मामले दर्ज किए गए. वहीं 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. नियमों का उल्लंघन कर चलाई जा रही 756 गाड़ियां जब्त की गईं. इस दौरान 23.17 लाख से ज्यादा का जुर्माना किया गया. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस जगह-जगह चेकिंग कर रही है. खासकर जिलों की सीमा पर स्थाई चेक पोस्ट बनाए गए हैं. कई तरह की छूट मिलने के बाद लोगों की आवाजाही बढ़ी है, जिससे उल्लंघन से जुड़े मामले कम हुए हैं.

24 मार्च से जारी लॉकडाउन के तहत बिहार में अबतक 2256 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं गिरफ्तार लोगों की संख्या 2432 पहुंच गई है. पुलिस मुख्यालय के मुताबिक अबतक 84,649 वाहन जब्त किए गए हैं. इसी अवधि में 20 करोड़ 23 लाख 61 हजार 272 रुपए जुर्माना किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *