अपने ही सिपाहियों की बली चढ़ाने पर तुले CM नीतीश, शराब माफिया को रोकने गए SI की हुई मौ’त

अपने ही सिपाहियों की बली चढ़ाने पर तुले CM नीतीश, शराब माफिया को रोकने गए SI की हुई मौ’त

Desk: देश में जैसे को’रोना का डर नाम के लिए रह गया हैं वैसे ही बिहार में श’राबबंदी भी नाम के लिए हैं. राज्य में हो रहे आधे से अधिक अ’पराधिक मामलों के पीछे श’राब त’स्करों का हाथ हैं. ये बात पता सबको हैं लेकिन हर कोई अंजान बनकर बैठा हुआ हैं. यही कारण है कि इन अ’पारधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि ये किसी पुलिस वाले पर भी ह’मला करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का हैं. जहां बिहार पुलिस के जवान और श’राब त’स्कर के बीच मु’ठभेड़ में हुई. इस मु’ठभेड़ में चौकीदार लालबाबू पर अप’राधियों ने जमकर गो’लियां बरसाई. जिसके कारण कुछ मिनटों में ही सब इंस्पेक्टर दिनेश राम की मौ’त हो गई.

दरअसल बुधवार की सुबह सीतामढ़ी पुलिस को जानकारी मिली की गांव में अवेध रुप से श’राब का धं’धा चल रहा है. जानकारी की पुष्टी होते ही सीतामढ़ी पुलिस टीम बनाकर वहां छा’पेमारी करने पहुंच गई. जैसे ही ये बात गांव के श’राब त’स्करों तब पहुंची सभी ने अपनी बंदुके तान ली और पुलिस का इंतेजार करने लगें. ऐसे में पुलिस के आते ही श’राब त’स्करों ने उन पर ताबातोड़ गो’लिबारी शुरु कर दी. वहां मौजूद दरोगा दिनेश राम और चौकीदार लालबाबू पासवान दोनों घा’यल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार जब दरोगा दिनेश राम और चौकीदार लालबाबू पासवान दोनों को अस्पताल ले जाया जा रहा था उसी दौरान दिनेश की मौ’त हो गई. जिसके बाद घा’यल लालबाबू को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल लालबाबू पासवान की भी हालत गंभीर बनी हुई है. तो वहीं इस घटना के बाद जनता सुन्न और पुलिस चौकना हो गई हैं. सीतामढ़ी पुलिस हर एक श’राब त’स्कर को पकड़ने का पूरा प्रयास कर रहीं हैं.

आपको बता दें कि दरोगा दिनेश मोतिहारी जिले के थे और विवाहित थे. वे कुछ पहले ही अपने घर से होकर आए थे. वे अपने परिवार में इकलौते कमाऊ व्यक्ति थे. ऐसे में अब उनके परिवार पर मानों दुखों का पहाड़ गिर गया हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *