थाली-कटोरा पीटकर 9 जून को गरीब अधिकार दिवस मनाएगी RJD

थाली-कटोरा पीटकर 9 जून को गरीब अधिकार दिवस मनाएगी RJD

Patna: सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि एक तरफ जहां सौ से ज्यादा प्रवासी मजदूरों की मौत बिहार लौटने के दौरान हो गई तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा डिजिटल रैली की तैयारी में जुटी है. उन्हें गरीबों की कोई चिंता नहीं है. उन्हें सिर्फ सत्ता की भूख और नशा है और वे लोग इसी को पूरा करने में लगे रहते हैं. तो वहीं तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि वह 9 जून को राजद गरीब अधिकार दिवस मनाएगी. हर गरीब से आह्वान करते हैं कि वे लोग इस दिन थाली-कटोरा पीटकर नींद में सो रही सरकार को जगाएं.

इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि भाजपा और जदयू की डबल इंजन की सरकार को यह बताना चाहिए कि PM द्वारा घोषित आत्मनिर्भर पैकेज का कितना हिस्सा बिहार को मिला. इसमें गरीबों की क्या हिस्सेदारी होगी. तेजस्वी ने कहा कि जो मजदूर यहां आ रहे हैं, वह वापस नहीं जाना चाहते. उनके लिए रोजगार की क्या व्यवस्था कराई गई है. गरीबों के लिए सरकार ने कौन सी योजना बनाई है. बिहार की अर्थव्यवस्था तो पहले से ही पिछड़ी है. सरकार बताए कि बिहार पटरी पर कैसे लौटेगा. लाखों लोगों को वे रोजगार कैसे दिलाएंगे.

साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा की डिजिटल रैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार को राशन, सुशासन और कड़े प्रशासन के लिए डिजिटल का इस्तेमाल करना चाहिए. लेकिन, भाजपा चुनाव और भाषण के लिए डिजिटल का इस्तेमाल कर रही है. सौ से भी ज्यादा मजदूरों की मौत हो गई लेकिन, पार्टी नेताओं ने एक शब्द भी नहीं बोला. किसी ने अफसोस तक नहीं जताया. ये डाटा कलेक्ट करने की बात करते हैं. लेकिन, पेट के लिए पहले आटा जरूरी है. अगर आटा ही नहीं है तो डाटा का क्या करेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *